asifali

30जनवरी

खेल प्रायोजकों के लिए सोशल मीडिया के अवसर और डिजिटल मूल्य बनाना

क्रिस टालोस द्वारा पोस्ट किया गया30-जनवरी-2016

हम में से कई लोग सोशल मीडिया को ऑनलाइन मार्केटिंग के विकास में अगला कदम मानते हैं। यह उत्पादों, विचारों और लोगों के विपणन के लिए एक लागत प्रभावी तरीका बन गया है। जब सोशल मीडिया का उपयोग पारंपरिक विपणन तकनीकों के विस्तार के रूप में किया जाता है, तो यहएक खेल संगठन को अपनी पहचान स्थापित करने में मदद करें . यही कारण है कि खेल टीमों और संगठनों की बढ़ती संख्या इस माध्यम की ओर रुख कर रही है ताकि खुद को बाजार में लाया जा सके और साथ ही प्रायोजकों को उनका समर्थन करने के लिए पुरस्कृत किया जा सके।

जब आपकी खेल टीम या संगठन के पास एक मजबूत वेबसाइट है जिसका उपयोग आपके प्रायोजकों को दिखाने के लिए किया जा सकता है, तो आप एक प्रायोजक को डिजिटल मूल्य प्रदान कर रहे हैं जो कुछ इंजेक्शन लगाना चाहता है।आपके कारण के लिए खेल-संबंधी डॉलर . साथ ही, यदि आपके संगठन की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सक्रिय उपस्थिति है, तो आप अपने प्रायोजकों के लिए और भी अधिक मार्केटिंग अवसर पैदा कर रहे हैं। यह आपके संगठन को अधिक आसानी से धन आकर्षित करने में मदद करेगा। आइए एक नज़र डालते हैं कि आप खेल प्रायोजकों के लिए सोशल मीडिया और डिजिटल मूल्य दोनों कैसे बना सकते हैं:

ध्यान आकर्षित करने के लिए ट्विटर और फेसबुक का उपयोग करना

छोटे संदेशों को प्रसारित करने के लिए ट्विटर यकीनन दुनिया के सबसे अच्छे प्लेटफार्मों में से एक है। इसका उपयोग शेड्यूल परिवर्तन, खेल आयोजनों के परिणाम और लाइनअप में परिवर्तन पोस्ट करने के लिए किया जा सकता है। यदि आप पहले से ही फेसबुक का उपयोग कर रहे हैं (और यदि नहीं, तो आपको निश्चित रूप से होना चाहिए), आप अपने ट्विटर पेज के लिए उसी डिज़ाइन का उपयोग कर सकते हैं। यह निरंतरता बनाता है और आप आसानी से प्रशंसकों या माता-पिता को अपनी टीम या अपने प्रायोजकों का अनुसरण करने के लिए आमंत्रित कर सकते हैं।

YouTube पर चैनल स्थापित करना ही रास्ता है

वीडियो विज्ञापन यहां रहने के लिए है, और YouTube इसका राज करने वाला राजा है। जो लोग सोशल मीडिया के महत्व को बढ़ाने के लिए गंभीर हैं, उन्हें इस साइट पर एक खाता बनाना होगा। ऐसा करने से आप अपनी टीम और अपने प्रायोजकों दोनों की मार्केटिंग के लिए स्पोर्ट्स हाइलाइट्स, इवेंट्स और संगीत पोस्ट कर सकते हैं।

फोटो केंद्रित सोशल मीडिया साइटों की शक्ति को उजागर करें

इंस्टाग्राम, फ़्लिकर और पिंटरेस्ट जैसी ऑनलाइन फोटो गैलरी साइटों ने तूफान से वेब ले लिया है, क्योंकि वे छवियों के वितरण और साझाकरण के माध्यम से सोशल मीडिया एक्सपोजर और संचार की अनुमति देते हैं। ये वेबसाइट उन प्रशंसकों या खिलाड़ियों के लिए सही माध्यम हैं जो तस्वीरें जमा करना चाहते हैं। इंस्टाग्राम के लिए, आप अपने खेल प्रायोजकों को टैग करके और साथ ही अच्छे हैशटैग का उपयोग करके आसानी से अधिक ध्यान आकर्षित कर सकते हैं।

अपने दाताओं और प्रायोजकों को बार-बार दिखाएं

मीडिया एक्सपोजर के लिए आप जिस माध्यम का उपयोग करते हैं, उसके बावजूद, जितनी बार आप कर सकते हैं, अपने दाताओं या प्रायोजकों का उल्लेख करना सुनिश्चित करें। ऐसा करने के सबसे आसान तरीकों में से एक व्यवसाय के सामने एक टीम फोटो लेना है जो आपके कार्यक्रम को प्रायोजित करता है और छवि में "धन्यवाद" जोड़ता है। आप भी कर सकते हैंअपने खेल प्रायोजक को अपनी वेबसाइट पर विज्ञापन स्थान देंताकि वे हमेशा आपकी वेबसाइट पर प्रमुखता से प्रदर्शित हों।

फ़ीडबैक बनाने के लिए पोल का उपयोग करें

जब सोशल मीडिया के साथ जोड़ा जाता है, तो मतदान प्रतिक्रिया प्राप्त करने और बातचीत बनाने का एक शानदार और त्वरित तरीका है। उनका उपयोग एमवीपी के लिए वोट करने के लिए, या आगामी कार्यक्रम के लिए थीम संगीत चुनने के लिए, या यहां तक ​​कि यह पूछने के लिए भी किया जा सकता है कि आपके प्रशंसकों को किसी विशेष प्रायोजक के बारे में क्या पसंद है। इस तरह की चीज़ों के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले पोल समर्थन और जुड़ाव दोनों पैदा करते हैं। जब आप प्रायोजक को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया पोल बना रहे हों, तो हमेशा अपने पोल विकल्पों को सकारात्मक लोगों तक सीमित रखना याद रखें ताकि आप अपने प्रायोजकों के लिए नकारात्मक प्रेस का जोखिम न उठाएं।