imli

30अक्टूबर

प्रदर्शन में सुधार के लिए खेल टीम के आंकड़ों का उपयोग करना

क्रिस टालोस द्वारा पोस्ट किया गया30-अक्टूबर-2015

कुलीन खेलों की दुनिया में, एथलीटों के प्रदर्शन का आकलन और विश्लेषण करने में सक्षम होना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण हो गया है। खेल टीम के आँकड़ों के उपयोग से के लिए सामरिक और साथ ही शारीरिक प्रदर्शन दोनों के मापन की अनुमति मिलती हैखेलकूद टीम . इन आँकड़ों में प्रदर्शन डेटा शामिल होता है जो वास्तविक समय में प्रदान किया जाता है, जो अधिक सामरिक अंतर्दृष्टि, अधिक प्रभावी प्रशिक्षण विधियों का विकास और व्यक्तिगत एथलीटों के बेहतर प्रदर्शन को प्रदान करेगा।

खेल टीम के आँकड़े कैसे काम करते हैं

खिलाड़ियों को एक हल्के बनियान से लैस किया जाएगा जिसमें एक ट्रांसपोंडर होता है। इस डिवाइस का इस्तेमाल प्लेयर्स की स्पीड, पोजीशन, हार्ट रेट और रिकवरी इंडेक्स को मापने के लिए किया जाएगा। यह कोचों और उनकी टीमों को अपने आँकड़ों की निगरानी और समीक्षा करने की अनुमति देता है, जिससे उन्हें सुधार करने की अनुमति मिलती है। इन आँकड़ों का विश्लेषण टीम के प्रशिक्षण के दौरान या उसके बाद किया जा सकता है। अनेकटीम स्टेट सिस्टमटाइम सिंक्रोनाइज़्ड कैमरों का भी उपयोग करते हैं जो कोचों को वीडियो फुटेज के साथ डेटा तुलना करने की अनुमति देते हैं।

टीम आँकड़े गहन प्रदर्शन डेटा प्रदान करते हैं

जब खिलाड़ियों की गतिविधियों के साथ-साथ हृदय गति को शामिल करते हुए डेटा को जोड़ा जाता है, तो उनकी शारीरिक क्षमताओं के बारे में गहन अंतर्दृष्टि प्राप्त की जा सकती है। अन्य प्रकार के डेटा जिन्हें संकलित और तुलना किया जा सकता है, उनमें एथलीट या टीम के अधिकतम गतिविधि स्तर, साथ ही साथ उनका पुनर्प्राप्ति समय और उनकी अधिकतम स्प्रिंटिंग क्षमता शामिल है। इस डेटा के आधार पर, कोच और उनके कर्मचारी दोनों व्यक्तियों को महत्वपूर्ण प्रतिक्रिया देने में सक्षम होंगेखिलाड़ी और उनकी टीम . यह एक प्रशिक्षण वातावरण बनाता है जो प्रभावी और प्रेरक दोनों है।

टीम आँकड़े विशिष्ट प्रदर्शन संकेतक प्रदान करते हैं

टीम के आँकड़ों द्वारा पेश किए जाने वाले कुछ विशिष्ट प्रदर्शन संकेतकों में आंदोलन की तीव्रता और प्रशिक्षण भार, साथ ही टीम की गति या संक्रमण शामिल हैं। यह व्यक्तिगत खिलाड़ियों के साथ-साथ समूह दोनों के लिए रणनीति पर डेटा भी प्रदान करता है। प्रशिक्षण भार में प्रशिक्षण का स्तर शामिल होता है और एक खिलाड़ी की हृदय गति उस पर कैसे प्रतिक्रिया करती है। टीम आँकड़े विभिन्न प्रशिक्षण विधियों के लिए किसी टीम या खिलाड़ी के भौतिक भार की निगरानी कर सकते हैं। इसे हृदय गतिविधि सूचकांक के साथ-साथ त्वरण और गति के लिए एक सूचकांक के रूप में प्रदर्शित किया जाएगा।

टीम आँकड़े त्वरण, हृदय गति और स्प्रिंट के लिए अधिकतम स्तर पर लोड प्रतिक्रिया का भी आकलन करेंगे। यह प्रशिक्षकों और उनके कर्मचारियों को प्रशिक्षण के दौरान और बाद में खिलाड़ियों की लोड प्रतिक्रियाओं तक निरंतर पहुंच की अनुमति देता है।

त्वरण पैटर्न को समझने के लिए टीम आँकड़े

त्वरण एक प्रभावी खिलाड़ी या टीम के सबसे महत्वपूर्ण गुणों में से एक है। व्यक्तिगत त्वरण के लिए टीम आँकड़े तब दिखाई देंगे जब कोई खिलाड़ी अपनी उच्चतम गति और त्वरण तक पहुँच जाएगा। कोच और प्रशिक्षण कर्मचारी भी यह निर्धारित करने में सक्षम होंगे कि किस खिलाड़ी के पास सबसे तेज त्वरण है। इसके अतिरिक्त, टीम के आँकड़े यह भी निर्धारित कर सकते हैं कि चरण आवृत्ति या किसी खिलाड़ी की मुद्रा में परिवर्तन का उनके त्वरण पैटर्न पर लाभकारी प्रभाव पड़ता है या नहीं। जैसा कि आप देख सकते हैं, टीम आँकड़े व्यापक डेटा प्रदान करते हैं जिनका उपयोग टीम के प्रदर्शन को नाटकीय रूप से बढ़ाने के लिए किया जा सकता है, जिससे उन्हें अपने प्रतिस्पर्धियों पर काबू पाने के दौरान अधिकतम दक्षता पर काम करने की अनुमति मिलती है।